आईएमएस में वर्ल्ड अर्थ-डे पर@IMSNOIDA.IN

इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा में वर्ल्ड अर्थ-डे के मौके पर इंटरा कॉलेज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मंगलवार को आयोजित इस प्रतियोगिता में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्रों नें नुक्कड़ नाटक, फेस पेंटिंग, कविता एवं वाद-विवाद के माध्यम से पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाई। संस्थान द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में आईएमएस के शैक्षणिक निदेशक डॉ.कमलजीत सिंह, डायरेक्टर प्लानिंग एण्ड डेवलपमेंट विशाल सालुन्के, शैक्षणिक डीन डॉ.मोनिका गुप्ता, डीन जर्नलिज्म प्रो.डॉ.एन.के त्रिखा के साथ पत्रकारिता विभाग के सभी शिक्षक एवं छात्र मौजूद थे।

वर्ल्ड अर्थ-डे के मौके पर आयोजित इस प्रतियोगिता में डॉ.कमलजीत सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा की नहीं, बल्कि जीवन के छोटी-छोटी गलतियों पर ध्यान देकर सुरक्षित पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है। वहीं जर्नलिज्म विभाग के डीन प्रो.डॉ.एन.के त्रिखा ने राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पर्यावरण एवं प्रदूषण की चर्चा की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम आईएमएस ग्रीन क्लब की शुरूआत कर रहे हैं। डॉ.त्रिखा ने सभी छात्रों से पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की शुरूआत हमें खुद से ही करना चाहिए, हम अपने जीवन में छोटी-छोटी पहल कर पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। वहीं शैक्षणिक डीन डॉ.मोनिका गुप्ता ने छात्रों से री-यूज, री-साईकल एवं री-फॉर्म की चर्चा की। उन्होंने छात्र से क्लास समाप्ति के बाद लाईट, फैन को बंद कर पर्यावरण के प्रति खुद की जिम्मेदारी निभाते की अपील की।
कार्यक्रम के अंत में प्रतियोगिता में विजयी छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया, जिसमें वाद-विवाद प्रितियोगित के लिए रवीना, अनुराग एवं मुकुल को क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस इंटरा कॉलेज प्रतियोगिता का आयोजन जर्नलिज्म विभाग के फैकल्टी डॉ.आनंद पहारिया के नेतृत्व में आयोजित किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

THE ROLE OF INPUT & OUTPUT DEPARTMENT IN NEWS CHANNELS

Best out of waste competition@IMSNOIDA.IN

SOFT SKILLS FOR IT PROFESSIONALS