सलाम नमस्ते में “सलाम सक्सेस” का आयोजन

इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आई.एम.एस) नोएडा के कम्युनिटी रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 में सलाम सक्सेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बारहवीं बोर्ड के टॉपर्स ने रेडियो के माध्यम से अपनी सफलता का राज शेयर किया। इस कार्यक्रम में कोठारी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा, ब्रह्मानंद स्कूल, मॉडर्न स्कूल नोएडा, सेठ आनंदराम जयपुरिया, इंदिरापुरम स्कूल गाजियाबाद, आम्रपाली इंग्लिश हाई स्कूल गाजियाबाद और जे.के.जी इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षक एवं छात्रों ने शिरकत की।
कोठारी इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा के 96.5 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले छात्र सुमन्यु ने सफलता का राज बताते हुए कहा कि खेल-कूद और पढ़ाई के बीच तालमेल होना जरूरी है। साथ ही सफलता के लिए एकाग्रता का होना आवश्यक है। मात्र एक घंटे एकाग्रता से की गई पढ़ाई से भी सफलता प्राप्त की जा सकती है।
आईएमएस के कार्यकारी निदेशक डॉं.ए.के श्रीवास्तव ने छात्रो को बधाई देते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉटकट नहीं है। परीश्रम से सब कुछ पाया जा सकता है। मेहनत का कोई विकल्प नहीं। छात्रजीवन एक अमूल्य घरोहर है, इसे निर्रथक न गवांए। खेल-कूद के साथ-साथ अपना ध्यान पढ़ाई पर भी फोकस करें।
कार्यक्रम के ओपेन सेशन में कोठारी इंटरनेशनल स्कूल की अध्यापिका अनुराधा ने छात्रो से प्रश्न पूछा कि क्या पढ़ाई के दौरान शिक्षकों की डांट उन्हें हतोत्साहित करता है। जबाव देते हुए छात्र ने बताया कि शिक्षकों की डांट हमेशा उनके लिए प्ररणादायी रही है। एक अन्य प्रश्न का जबाव देते हुए छात्रों ने बताया कि परीक्षा के पहले का तनाव अभी के तनाव से ज्यादा होता है, परीक्षा के बाद कॉलेज चुनने की तनाव के साथ-साथ जिंदगी के नए पड़ाव का रोमांच एवं नए कोर्स में दाखिला हमें उत्साहित करता है।
कार्यक्रम के अंत मे आई.एम.एस की ओर से 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को स्कॉलरशिप दी गई।
सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि आई.एम.एस हर वर्ष टॉपर छात्रों को स्कॉलरशिप देता रहा है। इस कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को दोरहर दो से शाम के चार बजे तक प्रसारित किया जाएगा।

Popular posts from this blog

आईएमएस में बीबीए हाट का आयोजन

THE ROLE OF INPUT & OUTPUT DEPARTMENT IN NEWS CHANNELS

Don’t Decimate Your Desires – Adopt Law For A Fulfilling Career